दीपावली की सफाई की तरह प्रदेश से कांग्रेस को कोने-कोने से साफ करना जरूरीः पीएम मोदी

राजनीति

नागौर में पीएम नरेंद्र मोदी की भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आमसभा

मोदी सबसे पहले खरनाल के वीर तेजाजी मंदिर पहुंचे, दी धोक

नागौर // प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिस तरह महिलाओं ने अभी दीपावली पर अपने घर की कोने कोने से सफाई की है ठीक उसी तरह अब हमें भी प्रदेश से कांग्रेस सरकार की सफाई करनी है। आगामी विधानसभा चुनावों में मोदी की गारंटी पर आपको ये काम करना है तभी प्रदेश खुशहाल होगा और यहां युवाओं, किसानों, बेटियों व महिलाओं का सम्मान होगा। उन्होंने मंच से वादा किया कि अभी केंद्र सरकार किसानों को किसान निधि के तहत साल के 6 हजार रूपए दे रही है मगर राजस्थान में भाजपा की सरकार बनी तो इसे डबल यानी 12 हजार रूपए कर दिया जाएगा। मोदी नागौर के राजकीय स्टेडियम में भाजपा के प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित एक चुनावी आमसभा को संबोधित कर रहे थे।
मोदी अपने निर्धारित कार्यकम के मुताबिक सबसे पहले निकटवर्ती खरनाल गांव में वीर तेजाजी महाराज के मंदिर पहुंचे। उन्होंने 20 मिनट तक मंदिर में पूजा अर्चना की। उसके बाद वे सीधे नागौर के माडी बाई गर्ल्स कॉलेज में बनाए गए हेलीपैड पर उतरे। मोदी करीब चार बजकर 5 मिनट पर नागौर के राजकीय स्टेडियम स्थित सभास्थल पर आए। आते ही उन्होंने सबसे पहले मंचस्थ भाजपा प्रत्याशियों का अभिवादन किया और फिर मंच के दोनों तरफ घूमकर जनता का अभिवादन किया। मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत नागौर के देवी-देवताओं के जयकारे लगाकर की।

गहलोत व पायलट विवाद को कहानी से समझाया

मोदी ने गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह सरकार भष्टाचार में डूबी हुई है। इसका हर मंत्री ही खुद सीएम बनकर फैसले लेता था। ऐसा कुशासन तो उन्होंने कभी नहीं देखा। मोदी ने कहा कि एक महिला ने निमंत्रण पत्र छपवाया और कहा कि कोई सेंचुरी का प्रोग्राम है इसलिए कार्ड बांटे और लोगों को बुलावा भेजा। कार्ड में लिखा था कि उनके पति 100वीं बार सिगरेट छोडने जा रहे हैैं। यानि 99 बार वे सिगरेट छोडने का प्रयास कर चुके है। ठीक इसी तरह कांग्रेस के बडे नेता गहलोत व पायलट का मिलन करवाते है उसके बाद फोटोग्राफरों से फोटो करवाते हैं मगर इनका स्थाई मिलन नहीं हो रहा है इसी कारण राजस्थान विकास में पिछड गया है।

मोदी ने गिनाई अपनी गारंटिया

मोदी ने कहा कि हमने जो गांरटी हमारे घोषणा पत्र में दी थी उसे हरहाल में हमने पूरा किया। उन्होंने कहा कि धारा 370 हो, तीन तलाक हो, राम मंदिर निर्माण हो, किसानों को फसल का उचित दाम हो और देश में सुशासन हो सबकी सब मोदी की गारंटी थी उसे हमने पूरी ताकत के साथ पूरा किया। उन्होंने कहा कि तीन तलाक से केवल मुस्लिम महिलाएं खुश नहीं हुई बल्कि उनके माता पिता व भाई तक खुश हुए। यही सबका विकास व सबका विश्वास है। उन्होंने जनता से हामी भरवाई कि वे मोदी की इन गारंटियों को मानते हैं या नहीं। जनता ने हां में जवाब दिया और मोदी-मोदी के जमकर नारे लगाए।

कांग्रेस सरकार पर बोला हमला

इस दौरान पीएम मोदी ने प्रदेश की गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा की राजस्थान में अपराधों का ग्राफ बढ़ा है। महिलाएं सहित आम आदमी सुरक्षित नहीं है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि गहलोत सरकार 5 साल अपनी सरकार बचाने में ही लगी हुई रही। पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल डायरी का भी जिक्र करते हुए कहा की लाल डायरी में राजस्थान सरकार के भ्रष्टचार के काले कारनामे छुपे है। पीएम ने कहा की गहलोत की जादूगरी अब खत्म हो चुकी है। मोदी ने कहा कि उनका बेटा ही कहता है कि अब सरकार नहीं आएगी क्योंकि जादूगर का जादू खत्म हो चुका है। कॉग्रेस ने चार दशक तक वन मैन वन पेंशन के नाम पर देश के सैनिकों के साथ छलावा किया है। लेकिन केद्र सरकार ने किया वादा पूरा किया।पीएम ने कहा की भाजपा ने बेटियों के लिए सेना के लिए दरवाजा खोला है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने दी मेरे पिता को गाली

मोदी ने कहा कि काग्रेस ओछी राजनीति कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष खडगे ने तो उनके दिवंगत पिता को ही गाली दे दी जबकि उन्हें गुजरे 40 साल हो गए। मोदी ने पूछा कि खडगे जी आप तो ऐसे नहीं थे लगता है कि संगत का असर आ गया है। पीएम मोदी ने जनता से राजस्थान चुनाव में भाजपा का कमल खिलाने का आव्हान किया।पीएम ने प्रत्येक बूथ मजबूत पकड़ बनाने का आव्हान किया। अंत में उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि वे मोबाइल की लाइट ऑन करें और वादा करे कि यहां जो लोग नहीं आ पाए उन्हें वे घर जाकर मोदी का प्रणाम कहेंगे इस पर जनता ने जोरदार हूटिंग की और मोदी मोदी के नारे लगाए।

ये रहे मंच पर मौजूद

मंच पर राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत, पूर्व केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष रामनिवास सांखला, नागौर प्रत्याशी ज्योति मिर्धा, खींवसर के रेवंतराम डांगा, जायल की मंजू बाघमार, मकराना की सुमिता भींचर, लाडनू के कर्णसिंह, डीडवाना के जितेंद्र सिंह जोधा, परबतसर के मानसिंह किनसरिया, नावां के विजय सिंह चौधरी, डेगाना के अजय क्लिक व मेडता के लक्ष्मणराम कलरू आदि मौजूद थे। मंच संचालन भाजपा के प्रदेश मंत्री विजेंद्र पूनिया ने किया।