अटल जी की जयंती सुशासन दिवस के रूप में मनाई जाएगी

प्रशासन

जिला मुख्यालय से लेकर ग्राम पंचायत स्तर तक होगा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

नागौर // पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसम्बर के अवसर पर उत्तरदायी, पारदर्शी एवं जवाबदेही प्रशासन के लिए सुशासन विचारों से अवगत करवाने के उद्देश्य से 25 दिसम्बर को सुशासन दिवस का आयोजन किया जाएगा। जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव ने बताया कि प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा जिला मुख्यालय, नगर निकायों, पंचायत समितियों एवं ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर सुशासन की राह प्रशस्त करने के लिए जनप्रतिनिधियों एवं कार्मिको को सुशासन की शपथ दिलाई जाएगी। साथ ही दिनांक 25 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक स्वच्छता सप्ताह आयोजित किया जाएगा।
इस अवसर पर जिला मुख्यालयों पर 25 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक लंबित जन अभियोग परिवादों का अधिकतम निस्तारण किया जाएगा तथा अटल विचार संगोष्टी एवं अटल कविता का पठन किया जाएगा। पंचायत समिति एवं ग्राम पंचायत के अटल सेवा केन्द्रों पर अटल विचार संगोष्टी,अटल कविता एवं अटल निबंध प्रतियोगिताएँ आयोजित की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर वर्ष 2014 से भारत सरकार द्वारा 25 दिसम्बर को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है।